Header Ads

फेसपैक सही तरह से लगाने के जरूरी टिप्स जानिए।

 फेसपैक सही तरह से लगाने के जरूरी टिप्स जानिए।
आज की बिजी और ख़राब लाइफस्टाइल की वजह से चेहरे पर मुहांसे होना आम बात हैं। पिम्पल की वजह, स्किन पोर्स (रोम छिद्र) गंदगी की वजह बंद हो जाना, टेंशन, ऑयली स्किन, हॉर्मोन अनबैलेंस या फिर ज्यादा शराब पीना आदि होता हैं। इनसे छुटकारा पाने के लिए कई तरह के तरीके अजमाए जाते है, जिसमे चेहरे पर विभिन्न प्रकार के फेसपैक का भी इस्तेमाल किया जाता हैं।

लेकिन कई बार फेसपैक लगाने के दौरान गलतियाँ हो जाती हैं, जिससे पिम्पल की समस्या और भी ज्यादा बढ़ जाती हैं। आइये जानते हैं फेसपैक को लगाने के सही तरीके क्या हैं? फेसपैक को कैसे लगाना चाहिए, इससे जुड़ी जरूरी सावधानी आदि क्या हैं? जिससे स्किन को कोई नुकसान न हो सके और स्किन हेल्दी बन जाये।

फेस पैक लगाते समय गलतियाँ करने पर आपके चेहरे को नुकसान हो सकता हैं। अगर आप फेसपैक गलत तरीके से लगाती हैं तो आपको स्किन प्रॉब्लम्स हो सकती हैं। आइये सही ढंग से फेसपैक कैसे लगाया जाता हैं? इसके बारे में जानते हैं।

फेसपैक लगाने के सही तरीके और उपाय :-

■ फेसपैक लगाने के बाद साफ चेहरे पर टोनर या गुलाब जल कॉटन से अच्छी तरह लगाना चाहिए। इससे स्किन चमकदार बनती हैं।

■ हमेशा इस बात का ध्यान रखे की फेसपैक को सीधे ब्रश ने नहीं लगाना चाहिए, बल्कि इसे मसाज करते हुए लगाना चाहिए। इससे आपकी स्किन को लाभ मिलता हैं। हाथो से मसाज करने से चेहरे की अंदरूनी परतों तक यह आसानी के साथ पहुच जाता हैं, जिससे आपको ज्यादा फायदा होता हैं।



■ कभी भी फेसपैक को पूरी तरह से सूखने नहीं देना चाहिए। इससे स्किन ड्राई हो सकती हैं और उसमे रिंकल पड़ जाते हैं। अगर फेसपैक लगाते हैं तो इसके हल्का सूखने के बाद हल्के गुनगुने या साफ पानी से धो कर साफ़ कर लेना चाहिए।

■ फेस पैक लगाने के बाद थोड़ी देर के लिए आराम से बैठ कर रिलैक्स फील करना चाहिए। इससे चेहरे को आराम मिलता हैं। अगर आप फेसपैक लगाने के बाद बातचीत करने लगती हैं तो आपका चेहरा सिकुड़ने लगता हैं। जिससे आपकी स्किन ढीली हो सकती हैं। ऐसे में फेसपैक लगाने के बाद चुपचाप बैठ जाना चाहिए।

■ फेसपैक हमेशा नहाने के बाद ही लगाना चाहिए। क्योंकि अगर आप नहाने के पहले फेसपैक लगाती हैं तो आप बहुत बड़ी गलती कर रही हैं। इससे चेहरे का मॉइस्चराइजर गायब हो जाता हैं। जबकि नहाने के बाद स्किन पोर्स खुल जाते हैं, जिससे फेस पैक चेहरे के भीतरी सतह तक आसानी के साथ पहुच जाते हैं और चेहरे पर निखार लाने का काम करते हैं।